logo

बलिया : 420 पेटी अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बलिया : 420 पेटी अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एसपी के निर्देशन में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने 420 पेटी अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है। तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए दोनों को जेल भेज दिया।

मालूम हो कि, कोतवाली निरीक्षक जिले की स्वाट टीम और पुलिस बल के साथ चित्तु चौराहे पर संदिग्ध वाहन और व्यक्तियों के खिलाफ चेकिंग अभियान चला रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि, एक ट्रक हरियाणा नंबर का माल्देपुर से बलिया की तरफ जा रहा है जिसमें अवैध शराब लदी हुई है।

मुखबिर से सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक ने कोतवाली पुलिस के साथ चंद्रशेखर नगर के मोड़ पर पहुंचकर चेकिंग शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान सामने एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया जिसे रोकने का इशारा किया लेकिन ट्रक ड्राइवर ने तेज रफ्तार से ट्रक को भगाने लगा। पुलिस ने पीछा करते हुए ट्रक को पकड़ लिया और उसकी तलाशी लेने पर उसमें से 420 पेटी अवैध शराब बरामद हुई।

ये भी पढ़ें: एसएसपी ने 14 पुलिसकर्मियों को भेजा पुलिस लाइन

पुलिस ने शराब के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तस्करों ने अपने नाम आश मोहम्मद पुत्र स्व. अब्दुल सन्नौत थाना झंगिराबाद बुलंदशहर और वसीम पुत्र आश मोहम्मद निवासी सन्नौत थाना झंगिराबाद बुलंदशहर का रहने वाला बताया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

आरोपियों की गिरफ्तारी और शराब बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में विपिन सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, उपनिरीक्षक विनीत राय स्वाट टीम, उपनिरीक्षक संजय सरोज, कांस्टेबल अतुल कुमार सिंह, कांस्टेबल वेद प्रकाश दुबे, कांस्टेबल आलोक सिंह, कांस्टेबल विजय राय,कांस्टेबल विजय यादव स्वाट टीम शामिल रहे।

इनपुट- करुणासिंधु, बलिया

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos