बहराइच पुलिस की थर्ड डिग्री: युवक के नाखून उखाड़े, उंगलियां तोड़ीं फिर लगाया करंट

बहराइच पुलिस की थर्ड डिग्री: युवक के नाखून उखाड़े, उंगलियां तोड़ीं फिर लगाया करंट

मामला यूपी के बहराइच का है जहां आए दिन पुलिस की बर्बरता देखने को मिलती है। एकबार फिर पुलिस ने युवक को थर्ड डिग्री दिया। बताया जा रहा है कि तस्करी के शक में पुलिस ने जमील को पकड़ लिया फिर उसके नाखून उखाड़े, उंगलियां तोड़ी और करंट भी लगाया। पुलिस की इस हरकत से उसकी हालत नाजुक हो गई, जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बहराइच पुलिस ने दिखाई हैवानियत

जानकारी के मुताबिक  इंडो नेपाल बार्डर के थाना रुपईडीहा क्षेत्र के मोहल्ला मुस्लिम बाग के रहने वाले दो युवक दो दिन पहले किसी काम से बहराइच शहर आये थे। तभी इन दोनों युवकों को अग्रसेन चौराहे के पास से एसओजी टीम ने जबरन अपनी गाड़ी में बैठा लिया। उसी रात पकड़े गए दोनों युवकों में से एक युवक को गंभीर हालत में कुछ एसओजी पुलिस वाले जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां कुछ देर के इलाज के बाद इसे युवक की हालत नाजुक होने पर उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: ADG ने पिलाया शिवभक्तों को जूस तो इंस्पेक्टर ने लगाया पैर के छालों पर मरहम

बताया जा रहा है कि जमील को टीबी की बीमारी है। पुलिस ने पकड़ने के बाद एसओजी टीम हमें पुलिस लाइन लेकर आई और एक कमरे में बंद कर दिया गया। उसके बाद जमील को यह लोग रुपईडीहा ले गए। जहां उसकी जम कर पिटाई की गई जब उसकी हालत बिगड़ गई तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है।

एसओजी  टीम की पिटाई से युवक की हालत नाजुक हो गयी है जिसे गंभीर अवस्था में लखनऊ मेडिकल कालेज में आईसीयू में वेंटिलेटर पर भर्ती कराया गया है जहाँ पीड़ित ज़िंदगी और मौत के बीच अंतिम जंग लड़ रहा है।

घटना की भनक लगते ही एसपी बहराइच डॉ गौरव ग्रोवर ने एसओजी टीम के प्रभारी आर.पी यादव को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर कर दिया है, जबकि टीम के सिपाहियों पर अभी तक कोई कारवाही फिक्स नहीं कि गयी है। वहीं मामले की जांच  एसपी ने एएसपी रवींद्र कुमार सिंह को सौंपी है।

जानकारी के मुताबिक स्मैक तस्करी के शक में बहराइच पुलिस की एसओजी  टीम ने एक युवक को हिरासत में लेकर इस कदर अमानवीय यातनाएं दी की पुलिस की पिटाई से युवक की हालत गंभीर बनी हुई है जिसका लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। पीड़ित युवक के परिजनों ने एसपी के सामने हाजिर होकर इंसाफ की गुहार लगाई है। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने एसओजी प्रभारी को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया है ।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos