बोरे में ले जा रहे थे कछुआ, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

बोरे में ले जा रहे थे कछुआ, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

कछुआ तस्करों की मानो बाढ़ सी आ गई हो। पुलिस के सभी अभियान कछुआ तस्करों के सामने फुस्स साबित हो रहे हैं। छापेमारी और अभियान के बावजूद आए दिन कछुआ तस्करों के करानामे सामने आ रहे हैं। यूपी के बहराइच जिले में चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना कैसरगंज पुलिस टीम ने कछुआ तस्करों को गिरफ्तार किया है। साथ ही बोरे में रखे 8 कछुओं को पुलिस ने बरामद भी कर लिया है।

8 कछुआ के साथ गिरफ्तार

बताते चलें कि पकड़ा गया तस्कर पुलिस में वांछित चल रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस जब चेकिंग अभियान चला रही थी तो सेण्टर चौराहे पर आरोपी को दबोच लिया। वन विभाग के दरोगा जहीरूद्दीन व वन रक्षक तेज प्रताप खन्ना भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के मुताबिक सिन्दुरिया पुल के पास से अभियुक्त जयराम पुत्र लक्ष्मी निषाद निवासी वलिराज पुरवा थाना कैसरगंज को मोटरसाइकिल पर बोरा में रखे 8 कछुआ के साथ गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:पुलिस चौकी से कुछ कदम की दूरी पर चोरों ने उड़ाया लाखों का माल

अभियान में ये टीम थी शामिल

पुलिस ने बरामद कछुआ को आवश्यक कार्यवाही के लिए वन विभाग के दरोगा जहीरूद्दीन को सूचना देकर बुला लिया। बरामदगी व गिरफ्तारी के सम्बन्ध में वन्य जीव-जन्तु संरक्षण अधि व धारा 26 भादवि अधिनियम में पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। अभियान में उ.नि. गोविन्द कुमार थाना कैसरगंज, हे.का. चन्द्र देव पाण्डेय, का. दीपक मिश्रा, का. मनोज यादव, का. अमर सिंह, वन दरोगा जहीरुद्दीन व वन रक्षक तेज प्रताप खन्ना शामिल थे।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos