बड़ी लापरवाही: लाइसेंसी रायफल सहित थाने से गायब हुए दो दर्जन असलाह

बड़ी लापरवाही: लाइसेंसी रायफल सहित थाने से गायब हुए दो दर्जन असलाह

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से पुलिस की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक थाने से लाइसेंसी रायफल सहित करीब दो दर्जन असलहे गायब हो गये। फोरेंसिक लैब में जांच के बाद असलहों को पुलिस लाइन से फरीदपुर थाने भेजा गया गया। लेकिन अब थाने में असलहें गायब है। वहीं, कागजों में असलाह रिसीव करने वाले हेड कांस्टेबल इन्द्रपाल की मौत हो चुकी है। मामले में डीआईजी ने जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

लाइसेंसी रायफल सहित थाने से गायब हुए दो दर्जन असलाह

मामला यूपी पुलिस की बड़ी लापरवाही से जुड़ा हुआ है। दरअसल, बरेली जिले में स्थित फरीदपुर थाने से करीब दो दर्जन असलहे गायब हो गये और पुलिसकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं हुई। इस मामले की जानकारी के बाद विभाग में हडकम्प मच गया।

ये भी पढ़ें: दर्दनाक: सड़क हादसे में तड़पते हुए होमगार्ड ने तोड़ा दम

डीआईजी ने जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर एफआईआर के आदेश दिए

डीआईजी ने तत्काल जांच के आदेश दिए और साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक असलहों को फोरेंसिक ऐब में जांच के बाद पुलिस लाइन से फरीदपुर थाने भेजा गया था।

कागजो में असलाह को रिसीव करने वाले हेड कांस्टेबल इंद्रपाल की हो चुकी मौत

थाने में असलहों की कागजी रिसीविंग करने का काम हेड कांस्टेबल इन्द्रपाल का था, लेकिन अब इन्द्रपाल की मौत हो चुकी है। ऐसे में रिसीव हुए असलहे कहां हैं, इसका भी पता नहीं चल पा रहा है। बताया का रहा है कि इनमे लाइसेंसी रायफल के साथ करीब दो दर्जन असलहे शामिल हैं।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos