logo

कुंभ मेले में तैनात पुलिसकर्मियों से की गई अपील

कुंभ मेले में तैनात पुलिसकर्मियों से की गई अपील

कुंभ मेले (kumbh mela) की शुरुआत में बस कुछ ही दिन बचे हैं जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि इस बार यूपी पुलिस के लिए ये चुनौतीपूर्ण होगा। देश विदेश से आ रहे लोगों की सुरक्षा और इज्जत पुलिसकर्मियों की जिम्मेदार होगी। ऐसे में कुंभ मेले में ड्यूटी पर आए पुलिसकर्मियों से भी एक अपील की गई है कि वह ड्यूटी के दौरान सफाई का ध्यान रखें। साथ पुलिस वालों को कहा गया कि वह अंगोछा लपेटकर और गुटखा खाकर न आएं।

गुटखा खाकर न कराएं बेइज्जती

बता दें, इन दिनों आमजन के बीच यूपी पुलिस की बहुत किरकिरी हुई है। ये कुंभ उनको अपनी छवि सुधारने का एक मौका देने वाला है। इसीलिए पुलिसवालों से साफ सफाई को लेकर अपील की गई है।

यह भी पढ़ें: हेड कॉन्स्टेबल ने की शर्मनाक हरकत, SP ने किया सस्पेंड

तमाम देशों के राजनयिकों के आने से पहले अफसरों ने खूब समझाया था कि स्मार्ट पुलिस बनकर दिखाना है, इसके बाद भी पुलिसवाले अंगोछा, मफलर लपेटे ड्यूटी पर नजर आए। कई पुलिसकर्मियों को गुटखा खाने की वजह से डांट कर पीछे किया गया। कोई रास्ता न बचने पर अब अफसर भावुक अपील कर रहे हैं।

विदेशी मेहमानों के सामने बनाएं रहे इज्जत

कुंभ मेला के ट्रेनिंग हॉल में आइजी मोहित अग्रवाल समझाते हुए कहा कि विदेशों से आए मेहमानों के सामने आपकी एक तुच्छ हरकत शर्मसार कर देगी। खाकी लाज रखें, साफ वर्दी पहने, बाल सलीके के हों। किसी की गलती पर गाली तो दूर की बात, तेज आवाज में चिल्लाएं नहीं। खासकर अबे, तबे से दूर रहें। इसी तरह डीआइजी कुंभ केपी सिंह भी पुलिसकर्मियों को समझाए। उनका फोकस यातायात पुलिसकर्मियों पर है। कहा कि वर्दी, जैकेट धुलवा लें, जूते में पालिश रहे, टोपी साफ सुथरी हो। हाथों में लकड़ी, बांस न लिए रहें।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो करें)

Related News

Videos