कृष्ण जन्माष्टमी: दीप प्रज्वलित कर राज्यपाल ने कार्यक्रम का किया शुभारंभ

कृष्ण जन्माष्टमी: दीप प्रज्वलित कर राज्यपाल ने कार्यक्रम का किया शुभारंभ

यूपी के लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के शुभ अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्नाथ, डीजीपी ओपी सिंह सहित कई वरिष्ठ अफसर और मंत्री पहुंच चुके हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ राज्यपाल ने दीप प्रज्वलन कर किया। भगवान श्रीकृष्ण की झांकी देखने के लिए भारी संख्या में राजधानीवासियों की भीड़ यहां उमड़ी है। वहीं, प्रशासन ने सख्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतेजाम किए हैं।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व विशिष्ट अतिथि के रूप में सीएम योगी मौजूद के साथ ही डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कैबिनेट मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, राज्यमंत्री स्वाति सिंह, राज्यमंत्री मोहसिन रज़ा व मेयर संयुक्ता भाटिया व अन्य मौजूद रहे।

हर वर्ष की तरह इस बार भी कई भव्य झांकियों को सजाया गया है। यहां सभी भक्त भगवान के प्रेम रंग में लीन हो गए हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रम का रंगारंग शुभारंभ भी हो चुका है। सुरक्षा को लेकर कई किमी तक सुरक्षा व्यवस्था का सख्त पहरा है। पुलिस हर तरह कि गतिविधियों पर भी नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें:दहेज की डिमांड न पूरी होने पर सिपाही ने तीन दिन पहले तोड़ दी शादी

पुलिस लाइन में भगवान श्रीकृष्ण का भव्य कार्यक्रम देर रात तक चलेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम से कलाकार भक्तों का मन मोह रहे हैं। सजावट से पूरा महफिल सरोबार हो गया है। झांकियों के साथ ही यहां बच्चों के लिए अन्य मनोरंजन के साधानों की व्यवस्था भी की गई है। जिस तरह से पुलिस लाइन को सजाया गा है, वह सभी के मन को अपनी ओर कार्षित कर रहा है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos