अमेठी पुलिस का कारनामा, हत्या करने आये बदमाशों पर गढ़ दी नई कहानी

अमेठी पुलिस का कारनामा, हत्या करने आये बदमाशों पर गढ़ दी नई कहानी

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में मुंशीगंज थाने की पुलिस की एक मामले में कहानी ग्रामीणों के बयानों से अलग थलग नजर आ रही है। दरअसल हत्या के इरादे से तीन बदमाशों ने एक युवक पर फायर कर दिया था, जिन्हें ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर लिया। आरोप है कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तारी का प्रेस नोट जारी कर अलग ही कहानी बना दी, जिसकी पोल ग्रामीणों ने वीडियो के जरिये खोल दी। 

हत्या के इरादे से आये तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले:

दरअसल, अमेठी जिले की मुंशीगंज थाना क्षेत्र के पूरे बेनी पाठक गांव के मजरे पनियार में रविवार रात गांव निवासी कुलदीप शुक्ल घर से शौच के लिए बाहर गया था। घर वापस लौटते समय एक बाइक पर सवार तीन बदमाश वहां आ आए। बदमाशों ने रास्ता पूछने के बहाने कुलदीप को रोका और फिर बातचीत करने लगे। तभी एक बदमाश ने कुलदीप से उसका मोबाइल छीनने की कोशिश की। जिस पर युवक ने विरोध किया।इसके बाद बदमाशों ने उस पर तमंचे से फायर झोंक दिया और बाइक लेकर भागने लगे। गोली युवक के चेहरे के पास से निकल गई, जिसके चलते उसको हल्की चोटें आई।

पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ने का जारी कर दिया प्रेसनोट

इस बीच घायल युवक ने फुर्ती दिखाते हुए भाग रहे बदमाशों की बाइक की चाभी को निकालकर फेंक दिया। इससे सभी बदमाश बाइक छोड़ भागने लगे।कुलदीप का शोर सुनकर ग्रामीणों ने चारो तरफ से बदमाशों को घेर लिया और फिर हाथ बांधकर तीनों को पेड़ मे बांधकर जमकर धुना। इस दौरान ग्रामीणों ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने कबूल किया कि वे हत्या के इरादे से आये थे, इसके लिए उन्हें पैसे भी मिले थे।

ग्रामीणों ने वीडियो वायरल कर खोल दी पुलिस की पोल

ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची डायल 100 टीम और मुंशीगंज थाने की पुलिस तीनों बदमाशों को पकड़कर थाने लाई। पुलिस ने मामले मे केस दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर अपराधियों की गिरफ्तारी की वाहवाही भी ले ली। जिसके बाद ग्रामीणों ने वीडियो जारी कर पुलिस की कार्यशैली की पोल खोल दी।

ये भी पढ़ें: इटावा: यूपी 100 के सिपाही को दबंगों ने घेरा, की धक्का मुक्की

एसपी राजेश कुमार ने वीडियो जारी कर बताई नई कहानी

मामले में एसपी राजेश कुमार ने बताया कि कुलदीप शुक्ला नाम का व्यक्ति रात लगभग 8:30 बजे अपने घर लौट रहा था, रास्ते में तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल से थे। उन्होंने पहाड़पुर का रास्ता पूछा और उसी काम में कुछ बात हुई होगी जिस पर इन लोगों ने उस पर फायर कर दिया।

वीडियो में बदमाश कबूल रहे हत्या की साजिश का सच

शोरगुल सुनकर ग्रामीण भी वहां पर इकट्ठा हो गए, और तीनों को धरदबोचा। उनके पास से एक तमंचा भी बरामद किया गया। तमंचा कहां से मिला और किसने दिया, उस पर तफ्तीश जारी है। जांच के आधार पर आगे की करवाई की जाएगी। फिलहाल इन तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया गया है और वहां से जेल भेज दिया गया है।

मुंशीगंज थाना पुलिस का कारनामा

वहीं जब एसपी से जब यह पूछा गया कि ग्रामीणों का आरोप है कि ये व्यक्ति हत्या करने के लिए गांव में आए थे तब उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का आरोप जो भी है, वह अपनी जगह है। हमारी पूछताछ में कुछ और बाते सामने आई हैं।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)    

Related News

Videos