सरकार को नहीं है अखिलेश की सुरक्षा की फ़िक्र, छीन लिए ब्लैक कमांडो

सरकार को नहीं है अखिलेश की सुरक्षा की फ़िक्र, छीन लिए ब्लैक कमांडो

चुनावी हार के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को एक और झटका लगने वाला है। केंद्र सरकार ने अपनी जेड+ श्रेणी ‘ब्लैक कैट’ कमांडो सुरक्षा कवर को अखिलेश यादव से वापस लेने का फैसला किया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा संचालित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के तहत दी जाने वाली वीआईपी सुरक्षा की व्यापक समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया है।

फिलहाल अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि अखिलेश की केंद्रीय सुरक्षा में कटौती की जाएगी या यह पूरी तरह से वापस ले ​ली जाएगी।

ये भी पढ़ें: #वाराणसी : पुलिस की पाठशाला में गुरुजी बने दारोगा, कानून की दी जानकारी

सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव के पिता और समाजवादी पार्टी संरक्षाक मुलायम सिंह यादव का राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच पहले की तरह बरकरार रहेगा। 2012 में अखिलेश को केंद्र में यूपीए शासन के दौरान शीर्ष श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा दी गई थी।

परिष्कृत हथियारों से लैस लगभग 22 एनएसजी कमांडो की एक टीम को अखिलेश के साथ उनके सुरक्षा कवच के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय और राज्य (उत्तर प्रदेश) खुफिया एजेंसियों द्वारा तैयार की गई धारणा रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने यह फैसला किया। गृह मंत्रालय ने कहा कि कम से कम दो दर्जन अन्य वीआईपी के सुरक्षा कवर भी वापस ले लिए गए हैं या उन्हें कम कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी किए जाएंगे।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos