logo

कुम्भ 2019 : ADG ने मुख्यमंत्री को भेंट की ट्रैफिक प्लान की बुकलेट

कुम्भ 2019 : ADG ने मुख्यमंत्री को भेंट की ट्रैफिक प्लान की बुकलेट

कुम्भ मेला की सुरक्षा की तैयारी को उत्तर प्रदेश प्रशासन काफी सख्ती से पेश आ रहा है। इसी सिलसिले में एडीजी कानून एवं व्यवस्था आनन्द कुमार, डीजीपी ओपी सिंह समेत सभी बड़े अधिकारी भी समय समय पर निरीक्षण के लिए पहुचंते रहते हैं। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कुम्भ में पहुंचे हैं। जहां एडीजी जोन (ADG Zone) ने उन्हें ट्रैफिक प्लान को लेकर एक बुकलेट गिफ्ट की।

कुम्भ मेला पुलिस ने किया ट्वीट

दरअसल, कुम्भ मेला 2019 का आयोजन प्रयागराज में किया जा रहा है, जो जनवरी 15, 2019 से मार्च 04, 2019 तक चलेगा। प्रयाग में लगने वाले कुंभ में देश और दुनिया से बहुत से लोग आते हैं। कुंभ मेला पौष मास की पूर्णिमा से प्रारंभ होता है जो अपने आप में एक विशेष महत्व रखता है।

कुम्भ मेला पुलिस ने ट्वीट करके ये जानकारी दी कि, ‘एडीजी जोन प्रयागराज एसएन साबत, आईजी रेंज प्रयागराज मोहित अग्रवाल ने कुंभ यात्रा के दौरान माननीय सीएम यूपी श्री योगी आदित्यनाथ को यातायात योजना पुस्तिका भेंट की।’

एडीजी ने दिए थे निर्देश

कुछ दिन पहले निरीक्षण के बाद एडीजी ने पुलिस, अर्द्धसैनिक बल के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर समीक्षा बैठक की। उन्होंने सुरक्षा से सम्बन्धित समस्त प्रकार की सुरक्षा योजना, कन्टीजेंसी प्लान, भीड़ नियंत्रण व यातायात प्रबन्धन, आपात कालीन योजना, भगदड़ की स्थिति से निपटने के लिए कार्ययोजना तथा मेले में स्थापित खोया-पाया केन्द्रों के कुशल क्रियान्वयन पर जोर देते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमेंफेसबुकऔरट्विटरपर भी फॉलो करें)

Related News

Videos