ADG PAC ने किया 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद का निरीक्षण

ADG PAC ने किया 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद का निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एडीजी पीएसी विनोद कुमार सिंह ने जिले की 41 वीं वाहिनी का निरीक्षण करते हुए कई कल्याणकारी कार्यों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने पीएसी जवानों से सलामी ली, कार्यालय का भ्रमण किया और प्रेस वार्ता की।

गाजियाबाद PAC का निरीक्षण कर कई कार्यों का किया उद्घाटन:

एडीजी पीएसी विनोद कुमार सिंह ने शुक्रवार को 41वीं वाहिनीं पीएसी गाज़ियाबाद का भ्रमण और निरीक्षण किया। सारे विग का जायजा लेकर वहां के कर्मचारी और अधिकारियों से वार्ता की और उनकी समस्याएं सुनीं।

1994 बैच के हैं पीसीएस विनोद कुमार सिंह:

1994 बैच के पीसीएस एडीजी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि वः फैजाबाद, इलाहाबाद और बरेली सहित नौ जिलों में बतौर एसपी तैनात रहे। प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद उन्हें 11 जनवरी 2019 को एडीजी पीएसी का पद सौंपा गया। अब तक के कार्यकाल के दौरान कुंभ जैसे विश्व स्तरीय व्यवस्था, नोएडा मेंट्रो में सुरक्षा की जिम्मेदारी, लखनऊ मेट्रों आदि के बारे में बताते हुए कहा कि वह अपने अनुभव से पीएसी में बेहतर सुधार लाएंगे।

ये भी पढ़ें: DGP ने तीन अन्य राज्यों के अधिकारियों के साथ की मीटिंग

जवानों की सुनी परेशानी:

उन्होंने कहा की जवानों को मृदु भाषी होना चाहिए, लेकिन व्यवसायिक दक्ष भी होना चाहिए। पीएसी शरीफ के साथ शराफत और बलवाइयों से उसी की भाषा में समझाती है। हमारे पास तमाम हाईटेक शस्त्र है, एके 47 से उच्च श्रेणी के एमपी फाइव शस्त्र हैं।

बढ़ाया मनोबल:

उन्होंने बताया कि एनएसजी और सीआरपीएफ की तरह ही पीएसी का कंट्रोल रूम भी हाईटेक होगा। उसके उच्चीकरण के लिए प्रयास भी चल रहा है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पुराने कर्मचारी के अनुभव से नए जवान व अधिकारियों को लाभांवित किया जाए। भ्रमण के बाद उन्होंने जवानों को संबोधित किया।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमेंफेसबुकऔरट्विटरपर भी फॉलो करें)

Related News

Videos