चुनाव में 85 कम्पनी पीएसी होगी तैनात: ADG PAC विनोद कुमार

चुनाव में 85 कम्पनी पीएसी होगी तैनात: ADG PAC विनोद कुमार

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर एडीजी पीएसी विनोद कुमार सिंह यूपी के सोनभद्र जिले के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने 48वीं वाहिनी पीएसी कैंप का निरीक्षण किया। साथ ही चुनावों को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कि समीक्षा की। वहीं इस मौके पर एडीजी पीएसी ने बताया कि लोकसभा के प्रथम चरण के चुनाव में 85 कंपनी पीएसी तैनात की जायेगी। इसी के चलते सुरक्षा तंत्र को ध्यान में रखकर सुरक्षा बलों की तैनाती हो रही है। 

एडीजी पीएसी विनोद कुमार सिंह का दौरा:

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद हैं, इसी कड़ी में चुनाव आयोग के निर्देशों के आधार पर पुलिस विभाग ने Election Security Plan भी बनाया है और जिलावार सभी मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर ट्रबलमेकर्स की सूची भी तैयार की है। वहीं पीएसी जवानों को भी इसी कड़ी में तैयार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: इस जिले में मतदान से तीन दिन पहले तैनात होगी बड़ी संख्या में फ़ोर्स

48वीं वाहिनी पीएसी कैंप का किया निरीक्षण

जिसके चलते एडीजी पीएसी विनोद कुमार सिंह बुधवार को सोनभद्र जिले के दौरे पर हैं। एडीजी पीएसी ने इस मौके पर जिले की 48वीं वाहिनी पीएसी कैंप का निरीक्षण किया और जवानों की सलामी ली। एडीजी ने चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की।

प्रथम चरण में 85 कम्पनी पीएसी होगी तैनात:

इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव को सकुशल कराने के लिए पहले चरण में 85 कम्पनी पीएसी तैनात की जायेगी। बाहर से आने वाली फोर्स के रुकने के लिए जिले के कई विद्यालयों में व्यवस्था की गई है। जनपदों से काफी संख्या में सशस्त्र आरक्षी, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर के साथ ही हेडकांस्टेबल आएंगे।

ये भी पढ़ें: भाजपा विधायक की ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी शहीद

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos