जल्द ही प्रदेश में 52 हजार सिपाहियों की होगी भर्ती – DGP

जल्द ही प्रदेश में 52 हजार सिपाहियों की होगी भर्ती – DGP

यूपी पुलिस विभाग में डीजीपी ओ पी सिंह ने करीब 52 हजार सिपाही भर्ती की बात कही है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में पुलिस ने क्राइम कंट्रोल किया और साथ ही पुलिस के आचरण में भी बदलाव आया है।

प्रदेश में 1.30 लाख पुलिस के पद भरे जाने हैं। इसमें से 41 हजार की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। दिसंबर माह तक प्रदेश में 52 हजार सिपाहियों की भर्ती शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा 100 डायल से दमकल विभाग और महिला हेल्प लाइन को भी जोड़ा जाएगा। 100 डायल की गाड़ियों से घायलों को अस्पताल भी पहुंचाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:  फसल की रखवाली कर रहे किसान की बदमाशों ने की हत्या

उन्होंने कहा कि डायल 100 से फायर, महिला हेल्प लाइन को भी जोडे़ंगे। 100 नंबर पर कॉल करने पर दमकल विभाग की टीम पहुंचेगी। यूपी 100 की गाड़ियों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में दिसंबर माह तक 52 हजार सिपाहियों की भर्ती शुरू हो जाएगी। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस ने एक साल में 11 हजार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इसमें 17 हजार के खिलाफ गुंडा एक्ट, 16 हजार के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई। 80 लोगों पर रासुका लगाई। महिलाओं के प्रति अपराधों में भी गिरावट आई है। महिलाओं से दुष्कर्म, छेड़छाड़ रुकी है।

(यूपी पुलिस की हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फेसबुक ट्विटर पर और व्हाट्सअप भी फॉलो करें)

Related News

Videos